देश दुनिया

गूगल ने कई लोन एप हटाए

यह नहीं बताया कि उसने किन-किन एप को हटाया है

नई दिल्ली/दि.15 – सुरक्षा मानकों का पालन न करने वाले सैकडों पर्सनल लोन एप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिए गए हैं. गूगल ने गुरुवार को यह कार्रवाई की. गूगल की ओर से बताया गया कि, उसने भारत में मौजूद सैकडों पर्सनल लोप एप की समीक्षा की है. इस प्रक्रिया में उपभोक्ता सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन करने वाले सभी एप तत्काल प्ले स्टोर से हटा दिए गए हैं. हजारों यूजर्स और सरकारी एजेंसियों ने इन्हें लेकर चिंता जताई थी. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि उसने किन-किन एप को हटाया है.
कंपनी ने गुरुवार को कहा, ‘गूगल के उत्पादों से जुडे सुरक्षित अनुभव प्रदान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी वैश्विक उत्पाद नीतियां इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर डिजाइन और कियान्वित की गई हैं. हम प्रयोगकर्ता की सुरक्षा में सुधार के लिए लगातार काम कर रहे है.’ ऑनलाइन कर्ज देने वाले प्लेटफार्म और मोबाइल एप के फर्जीवाडे की बढती शिकायतों को देखते हुए आरबीआई ने भी बुधवार को कार्यदल बनाया है. यह डिजिटल कर्ज प्रक्रिया को लेकर नियामक उपाय संबंधी सुझाव देगा.
बाकी एप के डेवलपर्स से गूगल ने कहा है कि, वे यह बताएं कि किस तरीके से वे स्थानीय कानूनों और नियमों (रेगुलेशंस) का पालन कर रहे हैं. यदि वे ऐसा करने में विफल रहते है तो उनके एप भी प्ले स्टोर से हटा दिये जाएंगे.

Related Articles

Back to top button