देश दुनिया

200 से ज्यादा सीटें जीतकर बंगाल में बनाएंगे सरकार

केेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा

नई दिल्ली/दि.६ – केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. वो यहां पर अलग-अलग समुदायों से मिल रहे हैं. अमित शाह सूबे की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं. इस बीच, अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और ममता सरकार पर निशाना साधा है.
अमित शाह ने कहा कि आज मेरा बंगाल का दो दिवसीय दौरा समाप्त हो रहा है. इस दौरे के दौरान बीजेपी के 4 विभागों के कार्यकर्ता और समाज के अन्य कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ. करीब 180 से ज्यादा संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी संवाद हुआ. गृह मंत्री ने कहा कि 2010 में बड़े चाव के साथ 11 अप्रैल को मां, माटी और मानुष के नारे के साथ बंगाल में परिवर्तन हुआ था. बंगाल की जनता के मन मे ढेर सारी अपेक्षायें और आशाएं थी.
बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी के हाथों में बंगाल की कमान दी गई थी. मगर आज मां, माटी और मानुष का नारा तुष्टिकरण, तानाशाही और टोलबाजी में परिवर्तित हो गया है. तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है. गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल की जनता में एक अजीब प्रकार का वातावरण दिख रहा है. मैं जहां भी गया तो सैकड़ों लोग सकड़ों पर आए थे. जब वो भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय श्रीराम के नारे लगाते थे, वो हमारे स्वागत में कम, ममता सरकार के प्रति गुस्से को ज्यादा दिखाते थे. अमित शाह ने कहा कि मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी 1 मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और 2 मौके ममता को दिए. एक मौका नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को दे दीजिए, हम 5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं. अमित शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य स्पष्ट है कि बंगाल का विकास हो, देश की सीमाएं सुरक्षित हों, बंगाल के अंदर घुसपैठ रुके. टीएमसी और ममता बनर्जी का एकमात्र लक्ष्य है कि अगले टर्म में भतीजे को मुख्यमंत्री बना देना है. अब बंगाल की जनता को तय करना है कि परिवारवाद चाहिए या विकासवाद चाहिए. गृह मंत्री टीएमसी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि साइक्लोन और कोरोना महामारी में भी भ्रष्टाचार करने से तृणमूल कांग्रेस पीछे नहीं हटी है. तुष्टिकरण से बंगाल की जनता के बहुत बड़े वर्ग के मन में सवाल खड़े हुए हैं. एक प्रकार से बंगाल में 3 कानून हैं. एक अपने भतीजे के लिए, एक अपने वोट बैंक के लिए और एक आम लोगों के लिए. अमित शाह ने बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का भी दावा किया. उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से कहता हूं कि आने चुनाव में बंगाल में हम 200 से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनाने जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button