देश दुनिया

पोते ने दादी के खाते से निकाले 2,71,359 रुपये

ऑनलाइन जुआ खेलने की आदत

अहमदाबाद/दि.७ –  अहमदाबाद के 19 वर्षीय एक लड़के को ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए अपनी दादी के बैंक खाते से धोखे से 2.71 लाख रुपये से अधिक की रकम निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.
पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. कुछ दिन पहले आरोपी की दादी ने पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी कि यूपीआई निकासी के जरिए इस साल सितंबर से नवंबर के बीच किसी ने कथित तौर पर उसके बैंक खाते से 2,71,359 रुपये निकाले थे.
शिकायत की जांच के दौरान पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने पाया कि आरोपी ने अपनी दादी का मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर उसका सिम कार्ड निकाल लिया. साइबर अपराध पुलिस निरीक्षक एम एच पवार ने बताया कि इसके बाद उसने दूसरे फोन में उस नंबर का इस्तेमाल कर अपनी दादी के बैंक खाते से जुड़ा एक पेटीएम खाता खोला, जिसके जरिए उसने कथित तौर पर पैसे निकाल लिए.
उसकी दादी को लगा कि उनका फोन काम नहीं कर रहा है क्योंकि सिम कार्ड का रिचार्ज खत्म हो गया है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर के जरिए आरोपी का पता लगाकर रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने ऑनलाइन जुआ खेलने और अन्य वस्तुओं पर पैसे खर्च करने की लत के कारण पैसे निकाले.

Related Articles

Back to top button