देश दुनिया

गुवाहटी की एथलीट हिमा दास बनीं DSP

मैं अपना करियर जारी रखूंगी

गुवाहाटी/दि. २६ – असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अंतर्राष्ट्रीय एथलीट हिमा दास (Hima Das) को आज औपचारिक रूप से पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र दिया. दास को राज्य की ‘एकीकृत खेल नीति’ के तहत डीएसपी (DSP) पद पर नियुक्त किया गया है. आज सरुसजै खेल परिसर में उन्हें नियुक्ति पत्र दिया गया. असम पुलिस में नए भर्ती हुए 597 उप निरीक्षकों को भी मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिए.
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नव नियुक्त उप निरीक्षकों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी. बता दें कि युवाओं को खेल को करियर के तौर पर अपनाने के वास्ते प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार ने एकीकृत खेल नीति लागू की थी.
मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा, “राज्य सरकार ने स्प्रिंटर हिमा दास को असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर इसलिए नियुक्त किया है, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी उपलब्धियों से प्रदेश को गौरवान्वित किया है.”
हिमा दास ने कहा, “स्कूली दिनों से ही मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी. मेरी मां का भी यही सपना था. वह दुर्गा पूजा के दौरान खिलानौं में हमेशा मुझे बंदूल दिलाती थीं. मां चाहती थी कि मैं असम पुलिस में सेवा करूं. मुझे सबकुछ खेल की वजह से ही मिला है.”
हिमा ने आगे कहा, “मैं असम पुलिस के लिए काम करते हुए भी अपना करियर जारी रखूंगी. साथ ही मैं असम को हरियाणा की तरह खेल में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य बनाने की कोशिश करूंगी.”

Related Articles

Back to top button