देश दुनिया

ये मुझे हाथ नहीं लगा सकते, गोली मार सकते हैं?

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस में साधा निशाना

नई दिल्ली/दि.१९कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान नए कषि कानूनों के लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी आडे हाथों लिया. दरअसल, जेपी नड्डा ने कहा था कि राहुल गांधी किसानों का ध्यान भटका रहे हैं. इसका जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरता. मैं साफ-सुथरा आदमी हूं. ये मुझे गोली मार सकते हैं, लेकिन छू नहीं सकते. मैं देशभक्त हूं और अपने देश की रक्षा करूंगा. कोई मेरा साथ नहीं देगा, तब भी अकेला लड़ता रहूंगा. यह मेरा धर्म है. जेपी नड्डा को लेकर जब प्रश्न हुआ तो राहुल गांधी बोले, ‘क्या वो मेरे प्रोफेसर हैं, वो कौन हैं जो मैं उन्हें जवाब देता फिरूं. मैं देश के किसानों, देश की जनता को जवाब दूंगा. अपनी आवाज उठाता रहूंगा चाहे कितना भी विरोध हो जाए. बता दें कि मंगलवार को ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर के जरिए राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा था. साथ ही दर्जनों सवाल पूछे थे, नड्डा ने वार किया कि राहुल गांधी, कांग्रेस चीन के मसले पर झूठ बोलना कब बंद करेगी.
बीजेपी अध्यक्ष ने लिखा था कि कांग्रेस किसानों को उकसाना और बहकाने का काम कब बंद करेगी? यूपीए सरकार द्वारा स्वामीनाथन रिपोर्ट को क्यों रोका गया और एमएसपी को लागू क्यों नहीं किया गया था.
राहुल ने कृषि कानूनों की कमियां बताने वाली बुकलेट भी रिलीज की. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून देश की कृषि व्यवस्था को बर्बाद करने के लिए तैयार किए गए हैं. इस देश के 4-5 नए मालिक हैं. अब तक खेती में एकाधिकार नहीं था. आज तक हिंदुस्तान के खेतों का फायदा किसानों, मजदूरों, मिडिल क्लास और गरीबों को जाता था. राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार और उनका अहंकार समझता है कि किसानों को थकाया जा सकता है, उन्हें बेवकूफ बनाया जा सकता है, लेकिन किसानों को ना तो थकाया जा सकता है, ना उन्हें बेवकूफ बनाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button