देश दुनिया

यूपी के इटावा में भीषण सड़क हादसा

  • ट्रक खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत

  • सीएम योगी ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

लखनऊ/दि.१० – उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शनिवार को कालिका देवी मंदिर पर नेजा (झंडा) चढ़ाने जा रहे श्रद्धालुओं से भरे एक ट्रक के पलट जाने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गये.
इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के उदी चकरनगर मार्ग पर शाम चार बजे कसउवा मोड़ के निकट एक ट्रक पलट गया. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गये. एसएसपी के मुताबिक पिनाहट वाह आगरा से एक ट्रक पर सवार होकर करीब 60 लोग इटावा जिला के कस्बा लखना स्थित कालिका देवी मंदिर पर नेजा (झंडा) चढ़ाने जा रहे थे, तभी कसउवा मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और सड़क किनारे 30 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा.उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 10 पुरुषों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि घायलों में 13 महिला और 13 बच्चे भी शामिल हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य पूरी तेजी से करने और दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया.
मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया. योगी ने इटावा हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख मुआवजे की घोषणा की.
हादसे पर गृहमंत्री ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई सडक दुर्घटना के दु:खद समाचार से आहत हूँ। स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा है। इस भीषण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों व दोस्तों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

Related Articles

Back to top button