देश दुनियामुख्य समाचार

राजद्रोह के बावजूद मैं घबराऊंगी नहीं

सांसद नवनीत राणा की हुंकार

नई दिल्ली/दि.11– मैं राज्य की पहली ऐसी महिला सांसद हूं, जिसे राजद्रोह की धारा के तहत नामजद करने के साथ ही गिरफ्तार किया गया और 12 दिनों तक जेल में रखा गया. किंतु सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम के बावजूद मैं घबरानेवाली नहीं हूं और सरकार के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुलंद करती रहूंगी. इस आशय का प्रतिपादन सांसद नवनीत राणा द्वारा किया गया है.
उल्लेखनीय है कि, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के आवास मातोश्री बंगले के समक्ष हनुमान चालीसा पढने की जिद पर अडे रहने की वजह से सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा को मुंंबई पुलिस द्वारा विगत माह 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था तथा उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के साथ-साथ राजद्रोह की धारा भी लगाई गई थी. जिसके उपरांत उन्हें अदालत द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया था. पश्चात करीब 12 दिनों के बाद उन्हें जमानत पर रिहा किया गया. जिसके बाद राणा दम्पति दिल्ली पहुंचे और उन्होंने अपने साथ महाराष्ट्र सरकार द्वारा किये गये अन्याय व अत्याचार को लेकर केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से गुहार लगायी. वहीं सांसद नवनीत राणा ने एक बार फिर हुंकार भरते हुए कहा कि, महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई तमाम तरह की ज्यादतियों के बावजूद वे बिल्कुल भी घबराई या डरी नहीं है और राज्य की सत्ताधारी पार्टी रहनेवाली शिवसेना के खिलाफ उनका संघर्ष आगे भी जारी रहेगा.

* अंग्रेजोें के काले कानूनों पर अमल कर रही ठाकरे सरकार
वहीं दूसरी ओर विधायक रवि राणा ने कहा कि, जब से उध्दव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने है, तब से राज्य की दुर्दशा हो गई है और राज्य की भलाई के लिए मंगलकामना करने हेतु हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने पर ठाकरे सरकार द्वारा उनके खिलाफ ब्रिटीशकालीन काले कानून की राजद्रोह जैसी धारा का प्रयोग किया गया. जिसका साफ मतलब है कि, महाराष्ट्र सरकार अपने खिलाफ उठनेवाली आवाजों को बलपूर्वक दबाना चाहती है और अंग्रेजों की तरह दमनकारी नीतियों पर काम कर रही है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य के मुख्यमंत्री रहनेवाले शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे ने मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे को लालच के साथ ही आश्वासन दिया था और संजय पांडे ने भी सीएम ठाकरे को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ राजद्रोह की धारा लगाई. लेकिन अब इसे लेकर संसद में आवाज उठाई जायेगी.

* 14 को सीएम ठाकरे की सभा से पहले पढेंगे हनुमान चालीसा
– सांसद नवनीत राणा ने फिर दोहराया अपना संकल्प
उल्लेखनीय है कि, इस समय महाराष्ट्र में शिवसेना द्वारा शिवसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. जिसका आगामी 14 मई को मुंबई में समापन होगा और इस समय सीएम उध्दव ठाकरे मुंबई में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस बात का उल्लेख करते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, आगामी 14 मई को वे तो दिल्ली में रहेगी. ऐसे में सीएम उध्दव ठाकरे की मुंबई में होनेवाली सभा से पहले वे दिल्ली के कनॉट प्लेस परिसर स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में जाकर आरती करेगी और हनुमान चालीसा का पाठ करेगी. साथ ही सांसद नवनीत राणा ने एक बार फिर यह दोहराया कि, वे महाराष्ट्र के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से उध्दव ठाकरे के खिलाफ चुनाव लडने के लिए तैयार है. अत: सीएम उध्दव ठाकरे ने आगामी 14 मई की सभा में इस बात का भी जवाब देना चाहिए कि, वे मेरे खिलाफ किस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडने के लिए तैयार है.

* शिवसेना करेगी अमरावती में महाआरती
उल्लेखनीय है कि, दिल्ली में बुलाई गई पत्रकार परिषद में सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने एक बार फिर आगामी 14 मई को सीएम उध्दव ठाकरे की सभा से पहले हनुमान मंदिर में महाआरती करने व हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है. जिस पर पलटवार करते हुए शिवसेना की अमरावती महानगर शाखा द्वारा कहा गया है कि, राणा दम्पति को सद्बुध्दी मिलने हेतु आगामी 14 मई को सुबह 9 बजे अमरावती के पांढरी स्थित जागृत हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ व महाआरती का आयोजन होगा. इस बारे में जानकारी देते हुए शिवसेना के अमरावती महानगर प्रमुख पराग गुडधे ने बताया कि, इस समय हर कोई पेट्रोल-डीजल व गैस के दाम बेतहाशा बढ रहे है और महंगाई आसमान छू रही है, लेकिन ऐसी समस्याओं पर राणा दम्पति द्वारा कभी बात नहीं की जाती, बल्कि बेवजह के मामलोें को हवा देते हुए राजनीतिक स्टंट किये जाते है.

Related Articles

Back to top button