देश दुनिया

फेस्टिव सीजन में ICICI बैंक ने दिया बड़ा झटका

FD पर ब्याज दरों में की कटौती

नई दिल्ली/दि.२४– निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शुमार ICICI Bank ने फेस्टिव सीजन के दौरान अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है. बैंक ने अपने फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से स्नष्ठ पर ब्याज में कटौती की है. यह FD प्रीमैच्योर विड्रॉल फैसिलिटी वाली है. FD पर संशोधित ब्याज दरें 21 अक्टूबर से लागू हो गई हैं.
बैंक ने जिन FD पर ब्याज घटाया है, उनमें 1 साल से 389 दिन, 390 दिन और 18 माह से कम और 18 माह और 2 साल तक की मियाद की FD शामिल है. इन टर्म के लिए ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती हुई है. बाकी मैच्योरिटी पीरियड पर ब्याज दरों में बदलाव नहीं हुआ है. अब ICICI बैंक में 2 करोड़ रुपये से कम की रकम की 1 साल से लेकर 389 दिन और 390 दिन और 18 माह से कम की FD पर आम नागरिकों को 4.90 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा. पहले यह ब्याज दर 5 फीसदी थी. वहीं 18 माह और 2 साल तक की FD पर अब आम लोगों के लिए ब्याज 5 फीसदी सालाना है, जो पहले 5.10 फीसदी था.
इससे पहले ICICI bank ने lockdown के बीच एक नई FD स्कीम लॉन्च की थी. यह FD खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए है. ICICI बैंक ने इस FD स्कीम का नाम ICICI Bank Golden Years FD रखा था. गोल्डन ईयर एफडी स्कीम में वरिष्ठ नागरिक अपने लिए कम से कम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करवा सकते हैं. इस स्कीम में दो करोड़ रुपये तक की FD करवाई जा सकती है. इस स्कीम में FD करवाने पर उनको सालाना 6.55 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

Related Articles

Back to top button