देश दुनिया

खुलासा कर दूंगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा

चीन पर राजनाथ का कांग्रेस को करारा जवाब

नई दिल्ली/दि.३१रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पटना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. राजनाथ ने चीन पर कांग्रेस को कड़ा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारी सेना के जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि चीन ने 1200 वर्ग किमी जमीन पर कब्जा कर लिया. कांग्रेस को जवाब देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं खुलासा कर दूंगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा.
जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा हमारी सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि चीन ने 1200 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा कर लिया. मैं खुलासा कर दूंगा तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा. राजनाथ ने कहा कि 1962 से अब तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए. रक्षा मंत्री होने के नाते मैं सीना ठोककर कहना चाहता हूं सेना के जवानों ने जो शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है उससे देश का मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया. राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद ये लोग तरह तरह की बातें कर रहे थे. पाकिस्तान की असेंबली में खड़े होकर वहां का मंत्री कह रहा है कि पुलवामा की घटना वहां की सरकार की शह पर हुई. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे अब क्यों नहीं बोलते? वे चुप क्यों हैं?
बता दें कि रु्रष्ट पर चीन के साथ जारी तनाव पर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर रहती है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार में चुनावी रैलियों में चीन मुद्दे पर सरकार को घेरते हैं. राहुल गांधी ने हाल ही में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चीन हमारी सीमा में 4 महीने पहले आया. अब उन्हें बाहर फेंकने में कितना और समय लगेगा. मुझे लगता है कि जब तक यूपीए की सरकार नहीं बनेगी, चीन हमारे क्षेत्र पर कब्जा करता रहेगा, लेकिन जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम उन्हें बाहर फेंक देंगे.
वहीं, इस महीने की शुरुआत में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में राहुल गांधी ने कहा कि अगर देश में यूपीए की सरकार होती तो कब का चीन को बाहर फेंक दिया गया होता और ऐसा करने में 15 मिनट भी नहीं लगते.

Related Articles

Back to top button