अन्य शहरदेश दुनियामुख्य समाचार

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान मैच की तारीख बदलेगी

पाकिस्तान की इच्छानुसार होगा

दिल्ली/दि.26- आईसीसी एक दिवसीय वर्ल्ड कप स्पर्धा में भारत और पाकिस्तान के मैच को देखने की सभी को उत्सुकता रहती है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले इस मैच के लिए होटल अभी से हाउसफुल हो गए हैं. दर्शकों को होटल उपलब्ध न रहने से उन्होंने अपनी अक्कल दौडाते हुए मैच के दिन हॉस्पिटल में बैड बुक किया रहने की जानकारी सामने आ रही है. लेकिन दर्शकों के इस उत्साह पर पानी फिरने के समाचार मिल रहे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्तूबर को मैच होने वाला है, लेकिन अब इसकी तिथि बदलने की जानकारी मिल रही है और शायद यह मैच अहमदाबाद से अन्य मैदान पर हो सकता है. वैसे भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अहमदाबाद में खेलना ही नहीं था और उनकी यह इच्छा पूर्ण होने की संभावना बढ गई है.
भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्तूबर को होने वाला है. लेकिन आईसीसी को इस तारीख के कारण चिंता होने लगी है. क्योंकि 15 अक्तूबर को नवरात्रोत्सव का पहला दिन है और गुजरात समेत संपूर्ण देश में गरबा बडे उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस कारण सुरक्षा के कारण से आईसीसी व्दारा इस मैच की तारीख बदली जाए अथवा मैच दूसरी तरफ खेलने की सलाह बीसीसीआई को दी है. ‘हम पर्याय पर विचार कर रहे है और जल्द ही इस बाबत निर्णय लिया जाएगा. नवरात्र के दिन होने वाले इस मैच के लिए लाखो दर्शक अहमदाबार पहुंचने वाले है और इस कारण सुरक्षा यंत्रणा पर तनाव आ सकता है, ऐसा हमें सुरक्षा यंत्रणा ने कहा है’, ऐसा बीसीसीआई के अधिकारियों ने कहा. इस कारण यह मुकाबला या तो 14 अक्तूबर को हो सकता है अथवा चेन्नई में हो सकता है. पीसीबी को भी अहमदाबाद में यह मैच नहीं चाहिए था.
भारत में 5 अक्तूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 10 टीम निश्चित हो गई है. भारत समेत बंगालादेश, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रिका, अफगानिस्तान समेत श्रीलंका और नीदरलैंड की टीम भारत आनेवाली है. आईसीसी स्पर्धा का विजेता पद हासील करने के लिए बीसीसीआई ने भी कमर कसी है. पिछले माह में आईसीसी ने वर्ल्ड कप का टाईमटेबल घोषित किया है.

Related Articles

Back to top button