देश दुनिया

‘जय श्रीराम’ बोलने पर चुनाव अधिकारी पर गिरी गाज

चुनाव आयोग ने ड्यूटी से हटाया

नई दिल्ली/दि.२२ – पश्चिम बंगाल में ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष को लेकर राजनीतिक घमासान मचता रहा है. गुरुवार को छठे चरण के मतदान के दौरान पूर्वी बर्धमान जिले में ‘जय श्रीराम’ कहने पर चुनाव अधिकारियों को चुनाव आयोग के गुस्से का सामना करना पड़ा. चुनाव आयोग ने शिकायत के बाद उस अधिकारी को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया. बता दें कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को छठे चरण के तहत 43 सीटों पर मतदान हो रहा है.
घटना पूर्वी बर्धमान जिले के पूर्वस्थली एक नम्बर दोल गोविंदपुर जीएसपी प्राइमरी स्कूल के 35 नम्बर बूथ की है. गुरुवार की सुबह मॉक पोल के दौरान तीसरे मतदान अधिकारी सौम्यजीत भट्टाचार्य ने ‘जय श्रीराम’ कहा. इसको लेकर टीएमसी ने आपत्ति जतायी और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की. शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने उस तीसरे मतदान अधिकारी को हटा दिया. जय श्रीराम बोलने पर टीएमसी ने की शिकायत
बीजेपी के अनुसार, जय श्रीराम कोई भी कहीं पर भी बोल सकता है. उसको लेकर राजनीति करना ठीक नहीं है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में जय श्रीराम पर ममता बनर्जी की आपत्ति पर बीजेपी के आला नेता प्राय: ही तंज करते रहे हैं. दूसरी ओर, इस घटना के बाद पूर्वस्थली दक्षिण विधानसभा के टीएमसी कैंडिडेट और निवर्तमान मंत्री स्वपन देबनाथ ने चुनाव अधिकारी पर कार्रवाई को उचित करार दिया. दूसरी ओर, मतदान के दौरान आज दिन भर छिटपुट हिंसा की खबरें आती रही हैं, लेकिन हिंसा की कोई बड़ी वारदात नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button