देश दुनिया

जान मोहम्मद का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन

दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम के लिए करता है काम

नई दिल्ली/दि. 15 – दिल्ली में पकड़े छह आतंकियों के बाद अब क्राइम बांच और अन्य राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर मामले में अन्य आरोपियों को भी पकड़ रही है. अब मुंबई एटीएस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जो जान मोहम्मद का टिकट बुक किया करता था. एटीएस ये जानना चाहती है कि किन-किन जगहों पर जाने के लिए जान मोहम्मद ने उससे टिकट बुक कराया था.
वहीं सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने ज्वाइंड ऑपरेशन में आरोपी हुमेद की तलाश कर रही है. हुमेद, ओसामा का रिश्तेदार बताया जा रहा है. हुमेद की ससुराल कानपुर में है. एटीएस की टीम ने कानपुर में डेरा डाला हुआ है. इसी के साथ शहर में कई जगह छापेमारी की जा रही है.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया महाराष्ट्र का रहने वाला है. जान मोहम्मद अंडरवर्ल्ड के एजेंट रूप में काम करता है. गिरफ्तारी से पहले शेख ने अपने मोबाइल का पूरा डाटा डिलीट कर दिया था.सूत्रों के मुताबिक, जान मोहम्मद सीधा दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से संपर्क में रहता था. इसके लिए वो वाट्सएप कॉलिंग किया करता था और अनीस के कहने पर वो बाकी के आतंकियों को आईडी और लॉजिस्टिक देने के लिए तैयार हो गया था. इसके फोन को साइबर सेल को भेजा जाएगा ताकि डिलीट डाटा को रिट्रीव किया जा सके.
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि देश में और खासकर मुंबई में आतंकियों का पकड़े जाना खतरे की घंटी है. ऐसे लोगों को ढूंढना बहुत जरूरी है क्योंकि अब हम ऐसी घटना नहीं होने देना चाहते. ऐसे लोगों को खत्म कर देना चाहिए.

दिल्ली की एक कोर्ट ने बाकी दो आतंकियों जेशान कमर आमिर जावेद को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इसस पहले चार आरोपियों जन मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया था.  भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आतंकियों को कोर्ट में पेश किया गया था. पकड़े गए के चारों आतंकी, जन मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद मुशीर अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हवाले हैं. बताया जा रहा है कि ये 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे. इन संदिग्धों को यूपी, महाराष्ट्र और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से हथियार और गोला बारूद भारी मात्रा में बरामद किया गया है.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए 6 आंतकियों में से एक है ओसामा सामी जोकि डी-71, ग्राउंड फ्लोर और अबू फजल एन्क्लेव पार्ट- I,ओखला, जामिया नगर का रहने वाला है. सूत्रों के मुताबिक वो यहां किराए के मकान पर रहता है. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में ओसामा ने बताया है कि वो बीते 22 अप्रैल 2021 को लखनऊ की फ्लाइट से मस्कट पहुंचा था. जहां पर उसकी मुलाकात जीशान से हुई. जोकि पाकिस्तान में ट्रेनिंग के लिए प्रयागराज से आया था और उनके साथ बांग्ला भाषी लोग भी शामिल हुए थे. उसने कहा कि इसके बाद उन सभी को एक ग्रुप में बांटा गया, जिसमें जीशान और ओसामा को एक ग्रुप में रखा गया.

Related Articles

Back to top button