देश दुनिया

‘सिर्फ भाषण से नहीं चलेगा काम, दिख रहा एक्शन का अभाव

कोरोना-ब्लैक फंगस पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

नई दिल्ली/दि .२१ – कोरोना महामारी के बीच आए ब्लैक फंगस संकट पर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस की तरफ से केसी वेणुगोपाल और पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्र सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाए. दोनों ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि इन महामारियों से निपटने के लिए सरकार क्या प्लान बना रही है. कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस को भी कई राज्यों में महामारी घोषित किया जा चुका है.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा ने कहा कि एक वक्त था जब लोग हमपर (कांग्रेस) निशाना साधते थे और पूछते थे विपक्ष कहां हैं? लेकिन अब वे ही लोग पूछ रहे हैं कि सरकार कहां है? उन्हें दिख रहा है कि विपक्ष ग्राउंड लेवल पर काम कर रहा है और सरकार पूरी तरह गायब है.

  • राहुल गांधी ने चेताया था, उनको ट्रोल किया गया – केसी वेणुगोपाल

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पीएम अब लोगों को सच बता रहे हैं जो उनके नोटिस में पिछले साल ही डाला गया था. हमारे नेता राहुल गांधी ने आगाह किया था कि कोरोना की सूनामी आ रही है, तब उन्हें ऐसा कहने पर ट्रोल किया गया था. लेकिन अब पीएम को अहसास हुआ है कि कोरोना से जंग लंबी चलेगी.
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि केंद्र सरकार बताए कि क्या तैयारियां की गई हैं. कोरोना वायरस, ब्लैक फंगस से निपटने के लिए सरकार ने क्या होमवर्क किया है. वेणुगोपाल ने आगे कहा, ‘सिर्फ भाषणों से काम नहीं चलेगा. केंद्र सरकार और पीएम की तरफ से एक्शन का पूरी तरह अभाव दिखता है.’ वेणुगोपाल ने आगे पूछा कि सरकार बताए कि ब्लैक फंगस से निपटने का सरकार का प्लान क्या है. डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी दवाओं की कमी है.
वेणुगोपाल ने आगे कहा कि टीकाकरण को तेज करने के लिए लोगों को छोटे स्तर पर जागरूक करना बेहद जरूरी है. वहीं पवन खेड़ा ने सरकार की वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को बताना चाहिए कि गांवों में वैक्सीन कब तक उपलब्ध होगी.

Related Articles

Back to top button