देश दुनिया

ऑक्सीजन के लिए केजरीवाल ने सभी मुख्यमंत्रियों से मांगी मदद

दिल्ली में कोरोना से हालात गंभीर

नई दिल्ली/दि. 24 – दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी और दिल्ली को ऑक्सीजन देने का अनुरोध किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है, लेकिन हमें और अधिक ऑक्सीजन की जरूरत है.
दरअसल, कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी ने दिल्ली में हालात खराब कर दिए हैं. ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख रहा हूं, यदि उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो दिल्ली को ऑक्सीजन देने का अनुरोध करूंगा. हालांकि, केंद्र सरकार हमारी मदद भी कर रही है लेकिन कोरोना की गंभीरता ऐसी है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं.’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश की राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की शिकायत सामने आ रही है. इसको लेकर दिल्ली के सीएम ने अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मांग की है कि अगर उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो वो दिल्ली के लिए मुहैया करवा दें.
केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन नहीं होता और ना ही यहां पर मेडिकल ऑक्सीजन की फैक्ट्री है, ऐसे में आपसे जो भी सहयोग हो सकता हो जरूर कीजिए.
उधर, दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान ऑक्सीजन सप्लाई रोकने का मामला भी उठा. इस पर कोर्ट ने कहा कि अगर कोई भी सरकारी अधिकारी चाहे वो केंद्र का हो, राज्य का हो या फिर स्थानीय प्रशासन का हो, अगर उसने ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा डालने की कोशिश की, तो उसे फांसी पर चढ़ा दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button