देश दुनिया

गुजरात के 8 बड़े शहरों में 31 दिसंबर तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू

क्रिसमस और न्यू ईयर पर जारी रहेगा प्रतिबंध

नई दिल्ली /२० – कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने सोमवार को 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इन शहरों में अहमदाबाद  राजकोट सूरत वडोदरा जामनगर , भावनगर , गांधीनगरऔर जूनागढ़ शामिल हैं। क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। रात एक बजे से सुबह 5 बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी।

क्रिसमस-न्यू ईयर को देखते हुए फैसला
इन शहरों में रात एक बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू पहले से ही जारी था। नवंबर महीने में कोरोना मामलों में कमी और दिवाली, छठ पूजा की वजह से कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट दी गई थी। क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। सरकार ने 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। बता दें कि क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर बड़ी संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए सड़कों पर नजर आते है। पब्लिक प्लेस के साथ ही रेस्टोरेंट जैसी दूसरी जगहों पर भीड़ नजर आती है। ऐसे में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को बिना किसी जरूरी काम के बाहर निकलने पर पाबंदी होगी।

ओमिक्रॉन का खतरा
बता दें  कि देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अब तक यह कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। वहीं,राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (delhi) में सोमवार को चार और नए संक्रमितों के मिलने से मरीज की कुल संख्या 26 हो गई। तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, गुजरात में 9, केरल में 15, उत्तर प्रदेश में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन मिला है। देश में अब ओमिक्रॉन के कुल मामले 161 हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button