देश दुनिया

रोजगार निर्माण में बंगलुरु, मुंबई और दिल्ली को नेतृत्व

टिमलीज सर्विसेस भर्ती संस्था की रिपोर्ट

नई दिल्ली/दि.23 – शहरों के रोजगार व निर्मिती के संदर्भ में बंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद जैसे मेट्रो शहरों को नेतृत्व दिया गया है. यह एक सर्वे व्दारा सिद्ध हुआ है. टिमलीज सर्विसेस इस भर्ती संस्था ने हाल ही में रिपोर्ट प्रस्तुत की है. जिसकी जानकारी सामने आयी है.
टिमलीज की रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 की दूसरी लहर कम होने के पश्चात अब अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे सुधार दिख रहा है. बिक्री और तकनीकी क्षेत्र में रोजगार निर्मिती बढ रही है. व्यवसायों में सतत वृद्धी हो रही है. इस ओर कंपनियों का ध्यान है और गुणवत्तापूर्ण नौकरी भर्ती की वृद्धी भी अपेक्षित है. टिमलीज की उपाध्यक्षा ऋतुर्पणा चक्रवर्ती ने बताया कि बंगलुरु, चंडीगढ, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई और कलकत्ता जैसे मेट्रो शहर अब रोजगार निर्माण में नेतृत्व करेंगे ऐसा दिखाई दे रहा है.

कोरोना प्रादुर्भाव से आयटी, ई-कॉमर्स, स्वास्थ्य क्षेत्र सुरक्षित

वार्षिक रोजगार सर्वेक्षणानुसार आयटी, ई कॉमर्स, स्वास्थ्य तथा एडटेक यह क्षेत्र कोरोना महामारी के प्रतिकूल परिणामों से सुरक्षित रहे है. बैंकिंग, वित्त व बीमा, दूरसंचार, वस्तु उत्पादन और अभियांत्रिकी आदि क्षेत्रों में जल्द गति से सुधारणा हो रही है. जबकि एफएमसीजी व टीकाऊ ग्राहक वस्तु क्षेत्र में सुधारणा के लिए अभी कुछ समय लगेगा.

Related Articles

Back to top button