देश दुनिया

स्थानीय संस्था चुनाव कांग्रेस स्वबल पर लड़ेगी

राहुल गांधी, पटोले की बैठक में निर्णय

नई दिल्ली/दि.२१ – लगातार विवादास्पद बयान देकर शिवसेना व राष्ट्रवादी का रोष झेलने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के एकला चलो नारे को पार्टी वरिष्ठों ने भी मुहर लगाई है.नाना पटोले ने मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की. इस समय कांग्रेस के राज्य प्रभारी एच.के. पाटील, राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल मौजूद थे.
महाराष्ट्र में संगठन को मजबूत करने के अलावा स्थानीय स्वराज संस्थाओं के चुनाव में पार्टी की भूमिका विषय पर चर्चा की गई. पटोले ने स्थानीय स्वराज संस्थाओं के चुनाव स्वबल पर लड़ने की भूमिका रखी. इस समय राहुल गांधी ने बात को मान्य किये जाने की जानकारी पटोले ने दी. पटोले ने कहा कि संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की गई. राज्य में कांग्रेस विस्तार के लिए काफी जोर दिया जा रहा है. इसलिए स्थानीय स्वराज संस्थाओं के चुनाव भी स्वबल पर लड़ने का निर्धार किया गया है. लेकिन लोकसभा व विधानसभा के चुनाव महाविकास आघाड़ी के साथ ही मिलकर लड़े जा सकते हैं. यह संकेत भी उन्होंने जताये. राज्य में आघाड़ी की सरकार अपने पांच वर्षों का कालावधि पूरा करेगी और आगे भी आघाड़ी सरकार ही राज्य में रहेगी. वहीं केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी. यह उम्मीद भी उन्होंने जताई.
यहां पता चला है कि राहुल गांधी ने नाना पटोले की स्थानीय स्वराज संस्थाओं के चुनाव स्वबल पर लड़ने की बात को मान्य किया है. हालांकि पटोले को फटकार लगाये जाने की खबर है. महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी की सरकार है और आघाड़ी धर्म का पालन करने सहकारी पार्टी के साथ संबंध बरकरार रखने व पार्टी का विस्तार करने की सूचनाएं राहुल गांधी ने पटोले को दी है.

Related Articles

Back to top button