देश दुनिया

ब्रिज बनाइए दीवार नहीं

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का प्रहार

नई दिल्ली/दि.२ – केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दो महीने से ज्यादा वक्त से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इसी को लेकर कांग्रेस ने आज फिर सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक और सोशल मीडिया पर सरकार को घेरने की कोशिश में है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि सरकार को ब्रिज बनाने चाहिए, दीवार नहीं. कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में पुलिस द्वारा दिल्ली बॉर्डर पर किए गए कड़े सुरक्षा इंतजामों की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, भारत सरकार, पुलों का निर्माण करें, दीवारों का नहीं! पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि लंबे समय से किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रताडऩा झेल रहे हैं. उनकी मांगों पर सबसे पहले संसद में चर्चा होनी चाहिए. हिंसा का बहाना बनाकर अभियान तोडऩे के लिए कीलों का इस्तेमाल किया जा रहा है जैसे कि सामने कोई शत्रु बैठा है. अहंकार और जिद्द की राजनीति खत्म होनी चाहिए.
किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर मंगलवार सुबह संसद में हंगामा देखने को मिला. राज्यसभा में कांग्रेस के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दलों ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर सदन में तुरंत चर्चा कराने की मांग करते हुए हंगामा किया. हंगामे के चलते सदन को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया. सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष की मांग को अस्वीकार करते हुए कहा कि सदस्य बुधवार को राष्ट्रपति अभिभाषण पर होने वाली चर्चा में अपनी बात रख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button