देश दुनिया

ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में किया गया हमला

जब कार में बैठ रही थी तब धक्का दिया गया

नई दिल्ली/दि.१० – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हमला किया गया, वे यहां विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गई थीं. मौके से आए विजुअल्स में सिक्युरिटी गार्ड्स को 66 वर्षीय ममता को उठाकर पीछे की सीट में बैठाते हुए देखा जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, ममता के पैर में चोट आई है.ममता बनर्जी का नंदीग्राम में ही रात गुजारने के कार्यक्रम था लेकिन वे अब कोलकाता लौट आई हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग होनी है.पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को होगी जबकि आठवें और अंतिम चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. राज्य में इस बार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. वोट की गिनती दो मई को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.

  • सीबीआई से जांच कराए आयोग: बीजेपी

ममता के चोटिल होने को लेकर बीजेपी ने पुलिस और प्रशासन पर हमला बोला. बीजेपी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन क्या कर रहा था. सीएम की सुरक्षा में तैनात लोग क्या कर रहे थे.
ममता पर हुए हमले को बीजेपी नेता और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सब कुछ ममता की सहानुभूति पाने की कोशिश है क्योंकि उनकी बंगाल से जमीन खिसक गई है. वह नाटक कर रही हैं. उन पर हमले की बात कोई सोच नहीं सकता. 200-300 पुलिसकर्मियों के होते हुए उन पर हमला कैसे हो गया.
विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि अगर ममता पर हमला हुआ है तो चुनाव आयोग इस प्रकरण पर सीबीआई से जांच कराए.
इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार को नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन से पहले ममता शिव मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचीं. फिर उन्होंने हल्दिया में पदयात्रा निकालकर पर्चा भरा. नामांकन दाखिल करने के बाद ममता बनर्जी ने सभी को शुक्रिया कहा. इस दौरान उन्होंने कहा कि कल गुरुवार को उनकी पार्टी मैनिफेस्टो जारी कर रही है और हम जीतेंगे.

Related Articles

Back to top button