देश दुनिया

चंद्रबाबू नायडू और अमित शाह के बीच दिल्ली में हुई मुलाकात

एनडीए में शामिल हो सकती है टीडीपी

नई दिल्ली – लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा अपने पुराने सहयोगियों को एनडीए में लाने की कोशिश में जुट गई है. नीतीश कुमार की पार्टी के बाद ओडिशा में बीजेडी के साथ भाजपा की बातचीत चल रही है. जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी भी एनडीए में जल्द ही शामिल हो सकती है.
गठबंधन को लेकर गुरुवार 7 मार्च को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और टीडीपी मुखियां चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात हुई. इस बैठक में आंध्र प्रदेश में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई है. इस बैठक में आंध्र प्रदेश की जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण भी थे. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में भाजपा और टीडीपी के नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा जारी है. 2-3 दिन में गठबंधन की औपचारिक घोषणा भी हो सकती है. 2019 तक टीडीपी यह भाजपा की अगुआई वाले गठबंधन एनडीए के सबसे महत्वपूर्ण घटक दलों में से एक था. इसी बीच, टीडीपी के सांसद के. रविंद्र कुमार ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा, टीडीपी और जनसेना पार्टी ने आनेवाले चुनाव में साथ में काम करने का फैसला लिया है.
सूत्रो के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है. आंध्र प्रदेश में 25 लोकसभा सीटें और 175 विधानसभा सीटें हैं. भाजपा चाहती है कि 8 से 10 लोकसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार उतारे, लेकिन अगर पवन कल्याण की जन सेना पार्टी भी एनडीए में शामिल होती है तो 5 से 6 सीटें भी भाजपा अपने पक्ष में ले सकती है.

Related Articles

Back to top button