देश दुनिया

दिमागी रूप से परेशान डॉक्टर ने की आत्महत्या

एम्स होस्टल की छत से कूदा

नई दिल्ली/दि.१०- देश के टॉप मेडिकल कॉलेजों में शुमार एम्स में अध्ययनरत  मेडिकल स्टूडेंट ने एम्स के होस्टल नंबर 19 के छत से कूदकर खुदकुशी कर ली. डॉक्टर की पहचान विकास के रूप में हुई है. विकास 22 साल के थे और बेंगलुरु के रहने वाले थे.
पुलिस के मुताबिक उन्हें सोमवार शाम 6 बजे सूचना मिली कि एम्स में एक शख्स हॉस्टल की छत से कूद गया है. पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल मेडिकल स्टूडेंट विकास को अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान विकास की मौत हो गई.
विकास एम्स में 2018 बैच के द्वितीय वर्ष का छात्र था. एम्स प्रशासन के मुताबिक बैंगलुरु के रहने वाले विकास कुछ मानसिक परेशानी से गुजर रहे थे और एम्स के मनो चिकित्सा विभाग में एक मरीज के तौर पर उनका इलाज चल रहा था. हादसे की सूचना मिलते ही विकास को ट्रामा सेंटर ले जाया गया. जख्मी विकास को बचाने की डॉक्टरों ने बहुत कोशिश की, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका.
अब तक की जांच में ये सामने आया है कि मनो चिकित्सा विभाग में भर्ती विकास ने अपने वार्ड से एक घंटे की छुट्टी ली और हॉस्टल के छत पर गए और वहां से कूदकर जान दे दी. दिल्ली पुलिस इस मामले में और जांच कर रही है. एम्स प्रशासन ने घटना की सूचना विकास के परिजनों को दे दी है. अब पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर विकास किस दिक्कत की वजह से परेशान रहते थे. इसके अलावा आखिर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत क्यों पड़ी?

Related Articles

Back to top button