देश दुनिया

जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ मिग-21 लड़ाकू विमान

लापता पायलट की तलाश जारी

भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान आज शाम राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो  गया. सूत्रों के मुताबिक विमान में मौजूद पायलट की तलाश की जा रही है. अब तक पायलट का कुछ भी पता नहीं चल सका है. बतादें कि 25 अगस्त को भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान बाड़मेर में ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हालांकि विमान का पायलट सुरक्षित था. लेकिन आज हुए हादसे में पायलट  का अब तक कुछ भी पता नहीं तल सका है. पायलट की तलाश की जा रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसलमेर में शुक्रवार रात भारतीय वायुसेना  का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जैसलमेर के एसपी अजय सिंह ने बताया कि सैम थाना क्षेत्र के डेजर्ट नेशनल पार्क इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एसपी ने कहा कि स्थानीय पुलिस  मौके पर पहुंच गई है और वह भी दुर्घटनास्थल की ओर जा रहे हैं. ये कोई पहली बार नहीं है जब वायुसेना का विमान हादसे का शिकार हुआ है. इससे पहले भी मिग-21 विमान हादसे का शिकार हो चुके हैं.

सेना का मिन-21 हादसे का शिकार

सेना का मिग-21 हुआ क्रैश, जैसलमेर के सम के पास DNP एरिया में हुआ हादसा, हादसे में पायलट लापता हो गया है. हादसे की खबर मिलते ही दमकल विभाग और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई. जैसलमेर में पाक बॉर्डर के पास मिग-21 विमान क्रैश हुआ है. सेना का लड़ाकू विमान क्रैश होने के बादसुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में जा गिरा. फिलहाल पायलट की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button