देश दुनिया

मोदी सरकार ने रेल सुरक्षा को खतरे में डाला- खडगे

बोले -पीएम और रेलमंत्री हादसे की जिम्मेदारी लें

नई दिल्ली/दि.19 – कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खडगे ने कहा- यह हादसा एक उदाहरण है कि किस तरह से मोदी सरकार ने रेल सुरक्षा को खतरे में डाला है. एक माह पहले 11 लोगों की मौत हो गई. जब कंचनजंघा एक्सप्रेस की मालगाडी से टक्कर हुई थी. रेलवे कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट में सिग्नल फेल होना, ऑपरेशन में कई स्तर की गडबडी को हादसे का कारण बताया. पीएम नरेंद्र मोदी और उनके रेल मंत्री अपनी पब्लिसिटी के किसी भी मौके को नहीं छोडते हैं. उनको सीधे तौर इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. हमारी एक ही मांग है कि एंटी कोलिजन डिवाइस- कवच को देशभर में रेलवे रूट में लगाया जाना चाहिए.

* रेल हादसा: कई ट्रेनों के रूट बदले
चंडीगढ एक्सप्रेस के इस हादसे के कारण कई सारी ट्रेनों के रूट में बदलाव हुआ. वहीं दो ट्रेन अभी तक कैंसल कर दी गई है. इसके साथ ही इस घटना को लेकर रेलवे बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.
* ये ट्रेन हुई प्रभावित- इस रेल हादसे के बाद 11 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं और दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन नंबर 5094 और 5031 को रद्द कर दिया गया है. जबकि जिन ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गये हैं. उनमें ट्रेन नंबर 15707, 15653, 12555, 12563, 12565, 12557, 15273,19038, 22537, 13019 और 14673 शामिल है.

* बचाव कार्य में जुटे कर्मचारी
वही इस हादसे की खबर फैलते ही रेलवे विभाग इसको लेकर सक्रिय हो गई है. इसके साथ ही रेलवे अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. मेडिकल टीम को भी मौके पर बुला लिया गया है.

* सीएम योगी ने दिए निर्देश
इस घटना के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियो को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की हैं.

Related Articles

Back to top button