देश दुनिया

१५ लाख से अधिक लोगों ने लिया है बीमा सुरक्षा कवच

इरडा के चेयरमैन सुभाष खुंटिया ने दी जानकारी

नई दिल्ली/दि.२७– कोरोना वायरस महामारी के बाद मांग आधारित बीमा योजनाओं की जरूरत बढ़ी है. हाल में कोविड-19 से जुड़ी विशेष बीमा पॉलिसियों के तहत 15 लाख से अधिक लोग पहले ही बीमा सुरक्षा कवच ले चुके हैं.
भारतीय बीमा विकास एवं नियामक प्राधिकरण (Irda) के चेयरमैन सुभाष सी. खुंटिया(Shubhash Khutiya) ने गुरुवार को यह बात कही. वह यहां उद्योग मंडल फिक्की के बीमा क्षेत्र पर आयोजित होने वाले वार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बीमा कंपनियों को ऐसे मुश्किल वक्त में पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए.
बीमा उद्योग को कुछ समय देखने के बाद इरडा ने उन्हें मानक कोरोना(Corona) वायरस पॉलिसी ‘कोरोना कवच और ‘कोरोना रक्षक’ पेश करने को कहा. खुंटिया ने कहा, ”हमें मुश्किल समय में यह समझना चाहिए कि बीमा कंपनियों को पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए.
यह ग्राहकों की बदलती जरूरत है जिसका हमें सही से आकलन करना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए. मैं खुश हूं कि आप सभी (बीमा कंपनियों) ने मिलकर इन उत्पादों को पेश किया और हमने बीमा की राशि तय करने की छूट बीमा कंपनियों को दी. उन्होंने कहा कि एक महीने से भी कम अवधि में इन दो बीमा पॉलिसियों के तहत 15 लाख से अधिक लोगों ने बीमा सुरक्षा ली है. यह ग्राहकों की मांग को दिखाता है.

Related Articles

Back to top button