देश दुनिया

बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें

BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

पटना/दि.६ – बिहार चुनाव को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (RJG) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि राजग में शामिल भाजपा के हिस्से में 121 सीटें, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं.
पटना में आयोजित राजग के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को 121 सीटें दी गई हैं, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि जदयू ने अपने कोटे से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को सात सीटें दी हैं, जबकि भाजपा अपने कोटे से विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को सीटें देगी. उन्होंने कहा कि भाजपा और वीआईपी में बात अंतिम चरण में है.
लोगों की बातों पर ध्यान न दें- नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने कहा, कोई क्या बोल रहा है, उससे मतलब नहीं है. हमलोग मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे. इससे पहले भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दोहराया कि राजग बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में है.
उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना वजह बात करते हैं, हम उसको महत्व नहीं देते. उन्होंने कहा कि कौन सी सीट पर कौन सा दल चुनाव लड़ेगा इसकी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button