देश दुनिया

गुजरात व राजस्थान में कल से रात्रिकालीन कर्फ्यू

तेलंगाणा में भी चल रही तैयारियां

नई दिल्ली/दि.२२ – कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. इस बीच सख्ती की जानी शुरू हो गई है. राज्य सरकारें अपने स्तर पर हर संभव कदम उठा रही हैं. राजस्थान के 8 शहरों के बाद गुजरात के 4 शहरों में भी रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. कल (सोमवार) से गुजरात के 4 शहरों में रात के समय कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा.
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है, अहमदाबाद , सूरत , वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाएगा. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुजरात में पिछले 24 घंटों में 1,495 नए कोवि-19 के मामले आए हैं. 1,167 मरीज डिस्चार्ज किए हैं जबकि 13 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में कोरोना के कुल 1,97,412 मामले हो गए हैं जिनमें से 1,79,953 रिकवरी कर चुके हैं. 13,600 सक्रिय मामले हैं और कुल 3,859 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजस्थान के आठ शहरों में कर्फ्यू

बता दें, इससे पहले राजस्थान के आठ शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. इस अवधि के दौरान लोग घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे. नियम तोडऩे पर राजस्थान महामारी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, कोटा और भीलवाड़ा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा है कि उनकी सरकार राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लडऩे के लिए सभी उपाय करेगी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अन्य राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर सभी जरूरी निवारक उपाय करें. मुख्यमंत्री ने लोगों को सतर्क रहने और खुद की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया है. राव ने अपने आधिकारिक निवास प्रगति भवन में बुलाई बैठक के दौरान कोरोना मामले की स्थिति की समीक्षा की.

Related Articles

Back to top button