देश दुनियामुख्य समाचार

अब सार्वजनिक स्थानों पर और वाहनों में मास्क लगाना होगा अनिवार्य

कोविड संक्रमितों की बढती संख्या के चलते कर्नाटक सरकार का निर्णय

बंगलुरू/दि.11– देश में कोविड संक्रमितोें की लगातार बढती संख्या को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने एक बडा निर्णय लिया है. जिसके अनुसार कर्नाटक राज्य में सभी सार्वजनिक स्थानों पर यात्रा के दौरान वाहनों में नागरिको द्वारा मास्क के प्रयोग को अनिवार्य कर दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि, गत रोज कर्नाटक में एक ही दिन के दौरान 525 लोग कोविड संक्रमित पाये गये है. जिसमें से सर्वाधिक 494 संक्रमित अकेले बंगलुरू शहर में सामने आये है. हालांकि इस दौरान इस संक्रमण की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं विगत 24 घंटे के दौरान राज्य में 228 लोग कोविड मुक्त भी हुए. इस समय कर्नाटक में कुल 3 हजार 177 एक्टिव पॉजीटीव मरीज है. जिसमें से अकेले बंगलुरू में ही 3 हजार 61 एक्टिव पॉजीटीव है.

* महाराष्ट्र में भी बढ रहा संक्रमण का असर
इस समय देश के अन्य राज्यों की तरह ही महाराष्ट्र में भी कोविड संक्रमण का असर बढता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राज्य में 3 हजार 81 नये संक्रमित मरीज पाये गये है. जिसमें से अकेले मुंबई में ही 1 हजार 56 लोग कोविड संक्रमित मिले है. हालांकि बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड संक्रमण के चलते किसी की भी मौत नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button