देश दुनिया

मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार

43 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए

  • कर्नाटक में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

  • देश में अब तक 54.05 लाख केस

नई दिल्ली/दि.२०– देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को 54 लाख के पार हो गया. पिछले 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 12 लाख से ज्यादा लोगों की जांच हुई. एक दिन में टेस्टिंग का ये सबसे ज्यादा आंकड़ा है. इन 12 लाख लोगों में 7.66त्न यानी 92 हजार 574 नए मरीज बढ़े. अब तक 54 लाख 5 हजार 252 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.
राहत की बात है कि जिस तेजी से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा उतनी ही तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे. अब तक 43 लाख 13 हजार 402 लोग ठीक हो चुके हैं. रविवार को 13 हजार 678 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.
अच्छी बात है कि यह लगातार दूसरा दिन था जब देश में संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी. इसी के साथ भारत अब मरीजों के ठीक होने के मामले में पहले नंबर पर हो गया है. यहां अब तक अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं. अमेरिका अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. शनिवार को देश में 1,149 संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसी के साथ मरने वालों की संख्या अब 86 हजार 909 हो गई है. अभी 10 लाख 15 हजार 975 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है. ये मरीज घर में रहकर या फिर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं. इनमें करीब 9 हजार मरीजों की हालत गंभीर है.
कर्नाटक सरकार ने फिलहाल स्कूल और कॉलेज खोलने पर रोक लगा दी है. केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 के तहत 21 सितंबर से 9-12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स को गाइडेंस लेने के लिए स्कूल जाने की छूट दी थी. इसके अलावा कई हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को भी खोलने की मंजूरी दे दी थी. इस पर कर्नाटक सरकार ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में छात्रों को स्कूल और कॉलेज भेजना ठीक नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button