देश दुनिया

6 फरवरी को देशभर में किसान करेंगे चक्का जाम

राकेश टिकैत ने किया ऐलान

नई दिल्ली/दि.४किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है. इसे देशभर से समर्थन मिलने के साथ ही विदेशों से भी समर्थन मिल रहा है. हालांकि इस समर्थन को लेकर भी तमाम विवाद पैदा हो गया है. अब किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत ने भी इस पर टिप्पणी दी है. उनका कहना है कि वे रिहाना को नहीं जानते कि वो कौन है लेकिन अगर कोई विदेशी इस आंदोलन का समर्थन कर रहा है तो कुछ ले थोड़े ही जा रहा है.
टिकैत ने आगे कहा है कि अभी किसान आगे की रणनीति पर काम कर रहे हैं. छह फरवरी को सभी किसान संगठन देशभर में छह घंटे का चक्का जाम करेंगे. चक्का जाम के दौरान जो गाडिय़ां आएंगी उनमें लंगर पानी सब देंगे और उन्हें बताएंगे कि ये सरकार किसानों के साथ क्?या कर रही है. जिंद में सभी किसान तैयारी कर रहे हैं जब यहां जरूरत होगी तब वे आएंगे.
दिल्ली में लगाई गई कीलों को लेकर टिकैत ने कहा कि दिल्ली अलग क्षेत्र है एनसीआर तो मुजफ्फरनगर तक है. दिल्ली में तो राजा ने अपने आप ही किलेबंद कर ली हमें तो जरूरत ही न है. किसान अनाज बो रहे हैं लेकिन सरकार कील बो रही है. बैकफुट पर तो सरकार है किसान कहां हैं. गांव से दो ट्रैक्टर एक बार आ गए फिर चले गए, फिर दो ट्रैक्टर आ गए फिर चले गए. इस बार सरकार की कील काटकर जाएंगे. वहीं प्रधानमंत्री मोदी के फोन कॉल को लेकर टिकैत ने कहा कि वो कौन सा नंबर है उस पर बात कर लेंगे लेकिन हमारे बहुत लोग गायब हैं अभी मिल नहीं रहे हैं.

Related Articles

Back to top button