देश दुनिया

न्यूयार्क में ओपन डाइनिंग की व्यवस्था

दूसरे देश भी ले सकते हैं सीख

न्यूयॉर्क/दि.२६ – दुनियाभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रयास किए जा रहे हैंप्त इसी क्रम में न्यूयॉर्क ने एक अच्छा तरीका अपनाया है. कोरोना वायरस के चलते काफी समय तक रेस्टोरेंट, होटल, बार बंद रहे थे अब खोल दिए गए हैं. लोग यहां खाने आ रहे हैं, ऐसे में कोरोना से बचाव के दृष्टिगत न्यूयॉर्क में यह फैसला लिया गया है कि ‘outdoor dining’ की व्यवस्था को जारी रहेगी.
मेयर बिल डी ब्लासियो (Mayor Bill de Blasio) ने कहा है कि यह व्यवस्था काफी हद कर संक्रमण को रोकने के लिए कारगर हो सकती है. इसलिए रेस्टोरेंट के बाहर ओपन एरिया में यानि outdoor dining की व्यवस्था आगे भी लागू रहेगी.
लोगों की नौकरियां बचाना उद्देश्य
मेयर ने कहा कि साल भर रेस्टोरेंट खोले जाने की योजना है, इससे 90000 नौकरियां बचाईं जाएंगी. जून में इस योजना पर कार्य करना शुरू हुआ, यह जनता को अच्छा लगा है. रेस्टोरेंट खोलना एक महत्वपूर्ण इंडस्ट्री को सपोर्ट करने के लिए बड़ा साहसिक कदम था, आखिरकार हम इसे करने में कामयाब रहे. यह एक नई परंपरा को शुरू करने का समय है. न्यूयॉर्क शहर को दुनिया का सबसे जीवंत शहर बनाए रखने के लिए इस प्रयास को आगे बढ़ाने और विस्तार देने के लिए हमें गर्व है.
न्यूयॉर्क के महापौर कार्यालय के मुताबिक ओपन डायनिंग को विस्तार देने के लिए नगर निगम और भी कार्य कर रहा है.
फुटपाथ के उपयोग की छूट
न्यूयॉर्क सिटी इकॉनॉमिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ़ ओपन स्ट्रीट्स के अध्यक्ष जेम्स पेट्चेट ने कहा इस व्यवस्था के लिए अब कर्बसाइड लेन का उपयोग कारों के बजाय लोगों के बैठने और छोटे व्यवसाइयों को करने की अनुमति दी जा रही है. यह कदम न्यूयॉर्क को ज्यादा स्वस्थ शहर, ज्यादा स्पेस के साथ घूमने योग्य बना रहा है. हालांकि सर्दियों के समय इस व्यवस्था को लागू बनाए रखने में चुनौतियां आएंगी.

Related Articles

Back to top button