देश दुनिया

टिकटॉक को बैन कर चीन को झटका देगा पाकिस्तान!

सुरक्षा कारणों का किया जा रहा दावा

नई दिल्ली/दि.२६- भारत व अमेरिका ने सुरक्षा कारणों से चीनी ऐप टिकटॉक (tiktok) पर बैन लगा दिया है. अब एक नई खबर सामने आ रही है कि भारत व अमेरिका के बाद अब पाकिस्तान भी टिकटॉक को बैन करना चाहता है.
द न्यूज को दिए इंटरव्यू में इमरान खान सरकार के सूचना मंत्री ने शिबली फराज ने कहा कि इमरान खान देश में तेजी से फैल रहे अश्लीलता को देखते हुए टिकटॉक सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं. पाकिस्तान के मंत्री शिबली फराज ने कहा कि पीएम इमरान खान समाज में बढ़ती नग्नता-अश्लीलता को लेकर बेहद चिंतित हैं. उन्होंने कहा है कि इससे पहले कि यह सामाजिक धार्मिक मूल्यों को खत्म कर दे, इसे रोकना जरूरी है.
सूचना मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनके साथ इस मुद्दे पर एक या दो बार नहीं बल्कि 15-16 बार चर्चा की है. वह समाज में मुख्यधारा के आउटलेट्स, सोशल मीडिया और ऐप्स के जरिए फैल रही अश्लीलता को रोकने के लिए व्यापक रणनीति चाहते हैं. बता दें कि इस मामले में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बेहद सतर्क हैं. वह चिंतित हैं कि इस तरह के ऐप के माध्यम से ऑनलाइन डेटिंग व समलैंगिकता आदि को बढ़ावा मिल रहा है. इसी वजह से इस मामले में जिम्मेदार विभाग को पाकिस्तान के पीएम ने विशेष सुझाव दिया है.
इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) को आदेश दिया है कि इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त किया जाए. पीटीए ने हाल ही में पांच डेटिंग ऐप्स को बान किया था जिन पर नग्नता और समलैंगिकता फैलाने का आरोप था.

Related Articles

Back to top button