देश दुनिया

प्रधानमंत्री मोदी ने ली वीडियों कॉनफे्रंसिंग द्बारा कैबिनेट की बैठक

उपाय योजनाओं की ली जानकारी

नई दिल्ली/दि.१प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में कोरोना के संदर्भ में हालात की समीक्षा की. प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट की बैठक में ऑक्सीजन व दवाईयों की उपलब्धता के संदर्भ में जानकारी ली और मौजूदा हालातों से निपटने के लिए सभी संस्थाएं एकजूट होकर काम कर रही है ऐसा बताया. साथ ही उपस्थित मंत्रियों से कहा कि अपने क्षेत्र की जनता के संपर्क में रहे और उन्हें सहायता करें. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली कैबिनेट बैठक थी. जिसमें कोरोना महामारी के प्रबंध व उपायो को लेकर उन्हें जानकारी दी गई.
वीडियों कॉनफ्रेंसिंग द्बारा कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमे नीति आयोग के सदस्य वी.के. पॉल ने कोरोना प्रबंधन पर प्रजेन्टेशन दिया. उसके पश्चात केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ऑक्सीजन और दवाईयों की उपलब्धता की जानकारी ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले कोरोना संकट पर राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें की थी. उन्होंने फार्मा कंपनियों, ऑक्सीजन सप्लायर और सेना अध्यक्षों के साथ भी बैठक कर हालत से निपटने हेतु उपायों पर चर्चा की थी. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते प्रतिबंधक उपाय योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रैल महीने में अलग-अलग 21 उच्चस्तरीय बैठकें कर चुके है. जिसमें ज्यातर बैठकें पिछले दो सप्ताह में हुई.

  • अब तक 65 बैठकों का आयोजन

देशभर में कोरोना महामारी के प्रादुर्भाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक उच्चस्तरीय 65 बैठक ली है. पिछले साल कोरोना महामारी के दस्तक देने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 बैठके की थी. मार्च 2020 से अप्रैल 2021 तक 65 बैठकें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके है.

Related Articles

Back to top button