देश दुनिया

अब तो चुप्पी तोडिय़े प्रधानमंत्रीजी

राहुल गांधी ने रोजग़ार को लेकर पीएम मोदी पर बोला हमला

नई दिल्ली/दि.१०– कांग्रेस(CONGRESS) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(RAHUL GANDHI) ने देश में रोजग़ार का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी(PM MODI) पर आरोप लगाया कि उनको युवाओं की चिंता नहीं, उनको चिंता है अपने उन चंद मित्रों की जिनके विकास के लिए उन्होंने पूरे देश को तबाह कर दिया है।
स्पीक अप इंडिया मुहिम के तहत वीडियो पर बोलते हुए राहुल ने मोदी को याद दिलाया कि देश का युवा अपने हक़ का रोजग़ार और उज्जवल भविष्य की मांग कर रहा है, जिसकी आप अनदेखी कर रहे हैं. आपकी गलत नीतियों के कारण करोड़ों लोगों के रोजग़ार चले गए और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आ गयी है.
राहुल ने युवाओं का आवाहन किया कि वे उठें और अपनी आवाज़ बुलंद करें. युवाओं को याद दिलाया कि उन्होंने शुरू में ही कहा था कि तूफ़ान आने वाला है, फिर फरवरी में याद दिलाया कि इस तूफ़ान से निपटने की सरकार तैयारी करे लेकिन सरकार ने उनका मज़ाक उड़ाया.
राहुल ने वे तीन सुझाव दोहराये जो उन्होंने सरकार को दिए थे। हर गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में नकद पैसे डालें, लघु एवं छोटे उद्योगों की मदद की जाए, जो उद्योग हमारी कार्य नीति की श्रेणी में आते हैं उनका बचाव किया जाए. राहुल का सीधा आरोप था कि सरकार ने कुछ नहीं किया और देश का भविष्य बिगाड़ दिया. राहुल ने फिर सरकार को याद दिलाया कि अभी भी समय है जब देश को सुधारा जा सकता है. प्रधानमंत्री मोदी की खामोशी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधान मंत्री मूल मुद्दों पर खामोश क्यों हैं, चुप्पी तोडिय़े और देश को बताइये कि आप क्या करने जा रहे हैं.
कांग्रेस नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर रोजगार की मांग से जुड़े इस अभियान के समर्थन की अपील करते हुए कहा, ”सरकार को विवश करिए कि वह युवाओं की आवाज सुने. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस अभियान के तहत ट्वीट कर दावा किया, मोदी जी, आपने युवाओं को बरगला कर सत्ता हथियाई थी. 2 करोड़ रोजग़ार हर साल देने का वादा था. छह साल में 12 करोड़ रोजग़ार देना तो दूर, 14 करोड़ रोजग़ार छीन लिए और भविष्य अंधकार में है. उन्होंने कहा, युवा अब जाग गया है और जबाब मांगता है. सिंहासन ख़ाली करो, युवा आता है.

Related Articles

Back to top button