देश दुनिया

राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी अध्यक्ष

दिल्ली कांग्रेस ने पारित किया प्रस्ताव

नई दिल्ली/दि.३१- कांग्रेस पार्टी की कमान एक बार फिर सोनिया गांधी के हाथों से राहुल गांधी के पास जा सकती है. दिल्ली कांग्रेस ने राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है. हालांकि 22 जनवरी को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि नए अध्यक्ष का चुनाव अब पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों के बाद जून 2021 में होगा. दरअसल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की नीतियों पर आवश्यक विचार विमर्श भी हुआ.राहुल ने दिखाई अपनी नेतृत्व क्षमता
इस बारे में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, राहुल केवल एक हैं जो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर सकते हैं. उनकी सारी भविष्यवाणियां किसानों के मुद्दे पर जीएसटी के दायरे में आ रही हैं. उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई है. इसलिए हमने उन्हें फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया.
अमित शाह और केजरीवाल के इस्तीफे की मांग
दिल्ली कांग्रेस नेताओं की इस महत्वपूर्ण बैठक में तीन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुए. इसमें राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने की मांग की गई. इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की गई. केन्द्र सरकार बनाए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया.

Related Articles

Back to top button