देश दुनिया

अपने ही बयान पर राहुल गांधी का ट्वीट,

'हिंदुत्वादी मुझ पर वार करेंगे, मैं नहीं डरता'

नई दिल्ली /दी12-कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने 7 साल में देश को बर्बाद कर दिया. इस बयान पर राहुल गांधी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन उन्होंने अपने बयान पर जोर देते हुए ट्वीट किया कि हिंदुत्ववादी ये सुनकर मुझपर वार करेंगे. कर लो, मैं नहीं डरता!

राहुल ने समझाए 2 शब्दों के अर्थ

गांधी ने कहा, ‘मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं.’ यहां ‘महंगाई हटाओ रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा,‘यह देश हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं है. देश में महंगाई है, दर्द है तो यह काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.’ हिंदू और हिंदुत्ववाद को 2 अलग-अलग शब्द बताते हुए राहुल ने कहा कि जिस तरह से 2 जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता क्योंकि हर शब्द का अलग मतलब होता है.

‘हिंदुओं का राज वापस लाना है’

राहुल ने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है. उन्होंने कहा कि देश से ‘हिंदुत्ववादियों को वापस निकालना है हिंदुओं का राज लाना है.’ देश को जनता नहीं चला रही, देश को 3-4 पूंजीपति चला रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री जी उनका काम कर रहे हैं.

कौन है हिंदू? 

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि असली हिंदू वही है जो सबको गले लगाता है, किसी से नहीं डरता, और हर धर्म का सम्मान करता है.

Related Articles

Back to top button