देश दुनियामुख्य समाचार

राहुल ने कहा फेसबुक और वॉटसएप नियंत्रित करती है भाजपा

ट्विट कर केंद्र सरकार को घेर

नई दिल्ली/दि.१६ – पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल की उस रिपोर्ट के बाद उठाया जिसमें उसकी निष्पक्षता पर सवाल उठाए गए थे. डब्ल्यूएसजे ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि फेसबुक ने बीजेपी नेताओं के हेट स्पीच वाली पोस्ट्स के खिलाफ ऐक्शन लेने में जान-बूझकर कोताही बरती. यह उस विस्तृत योजना का हिस्सा था जिसके तहत फेसबुक ने बीजेपी और कट्टरपंथी हिंदुओं को फेवर किया.

इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि भाजपा और आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रित करते हैं. वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं और इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है.

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अनखी दास ने स्टाफ से कहा कि बीजेपी नेताओं की पोस्ट्स हटाने से देश में कंपनी के कारोबार पर असर पड़ेगा. फेसबुक के लिए यूजर्स के लिहाज से भारत सबसे बड़ा बाजार है। रिपोर्ट में टी राजा सिंह की एक पोस्ट का हवाला दिया गया था जिसमें कथित रूप से अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की वकालत की गई थी. डब्ल्यूएसजे रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के इंटरनल स्टाफ ने तय किया था कि खतरनाक व्यक्तियों और संस्थाओं वाली पॉलिसी के तहत राजा को बैन कर देना चाहिए.

भाजपा ने किया पलटवार
प्रसाद ने कहा, अपनी ही पार्टी के लोगों को प्रभावित नहीं कर सकने वाले हारे हुए लोग इस बात का हवाला दे रहे हैं कि पूरी दुनिया भाजपा और आरएसएस द्वारा नियंत्रित है. चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाने के लिए आपको कैंब्रिज एनालिटिका और फेसबुक के साथ गठजोड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था और अब हमसे सवाल कर रहे हैं?

Related Articles

Back to top button