देश दुनिया

रेलवे ने 28 ट्रेनों को अगले आदेश तक के लिए किया रद्द

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लिया गया निर्णय

नई दिल्ली/दि.6 –  कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी के कारण भारतीय रेलवे ने 9 मई से 28 ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द करने का फैसला किया है. रद्द की गई ट्रेनों में 8 जोड़ी शताब्दी, दो जोड़ी दुरंतो, दो जोड़ी राजधानी और एक जोड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं.
इसके अलावे नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी स्पेशल, नई दिल्ली-कालका शताब्दी स्पेशल, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी स्पेशल, नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी स्पेशल, नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी स्पेशल और नई दिल्ली-चंडीगढ़ शताब्दी स्पेशल शामिल हैं. इन्हें 9 मई से अगले आदेश तक रद्द किया गया है. इसी तरह नई दिल्ली-देहरादून जनशताब्दी स्पेशल 10 मई से और नई दिल्ली-उना जनशताब्दी स्पेशल 9 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेगी.
इससे पहले बुधवार को रेलवे ने करीब 14 ट्रेनों को फिलहाल रद्द करने का फैसला किया था. दरअसल लॉकडाउन की वजह से ये ट्रेनें खाली चल रही हैं. ट्रेनों में यात्री नहीं पहुंचने की वजह से रेलवे को कुछ भी मुनाफा नहीं हो रहा है और इसीलिए रेलवे ने फिलहाल इन ट्र्नों को रद्द करने का फैसला लिया है. मजबूरी में रेलवे ने इस तरह का कदम उठाया है, जिन रेलवे स्टेशनों से ये ट्रेनें संचालित होती है वहां से इनको रद्द कर दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button