देश दुनिया

महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश के लिए तैयार किए रेलवे ने 22 अतिरिक्त कोविड कोच

नई दिल्ली/दि.२९ – अस्पतालों में कोविड के बढ़ते मामलों के कारण बेड की कमी को पूरा करने के लिए रेल मंत्रालय भी अपने स्तर पर शिद्दत से कोशिश कर रहा है. रेलवे की ओर से विभिन्न राज्यों को मांग के आधार पर कोविड देखभाल कोच सौंपे जा रहे हैं. मंगलवार को महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के कुछ शहर में कोविड कोच रवाना करने के बाद बुधवार को फिर इन राज्यों के लिए रेलवे ने अतिरिक्त 22 कोविड देखभाल कोच तैयार किए है.
रेलवे के मुताबिक राज्यों के लिए 64,000 बिस्तरों वाले लगभग 4 हजार कोविड देखभाल कोच तैयार किए है. राज्यों की मांग के अनुसार विभिन्न शहरों को 191 आइसोलेशन कोचेस सौंपे गए है. इन आइसोलेशन कोचेस में 2990 कोविड बेड उपलब्ध है.
गौरतलब है कि मंगलवार को नागपुर जिले में रेल बोगी उपलब्ध कर ाने के लिए रेलवे ने नागपुर नगर निगम के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. समझौते के मुताबिक रेलवे ने मांग को देखते हुए रेलवे ने 11 कोविड कोचेस उपलब्ध कराये है जो अजनी आईसीडी इलाके में रखे गए है. रेलवे ने कहा है कि महाराष्ट्र के नागपुर और मध्यप्रदेश के तिही और इंदौर में कोविड कोच रवाना करने के बाद फिर रेलवे की ओर इन दो राज्यों के लिए अतिरिक्त 22 कोचेस तैयार किये गये हैं.

Related Articles

Back to top button