देश दुनिया

रेडीरेकनर, स्टैम्प ड्यूटी में वृद्धी नहीं करें

क्रेडाई संगठन के राज्य सरकार से मांग

कोल्हापुर/दि.३१ – राज्य में कोरोना की स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है. बीते वर्षभर से बाजार में मंदी के हालात बने हुए है. इसलिए आगामी वर्ष में रेडीरेकनर के अलावा स्टैम्प ड्यूटी में वृद्धी नहीं करने की विनंती क्रेडाई संगठन ने राज्य सरकार से की है.
मार्च एंडींग होने के बाद निर्माणकार्य व्यावसायिकों की निगाहें रेडीरेकनर के अलावा स्टैम्प ड्यूटी में कितना इजाफा होगा. इस ओर लगी रहती है. वर्ष 2019 में महाप्रलय के चलते रेडीरेकनर के दरों में इजाफा नहीं किया गया. इसके बाद 2020 में कोरोना महामारी और लगाये गये लॉकडाउन के चलते बाजार में मंदी निर्माण हो गई. व्यावसायियों का आर्थिक चक्र भी रुक गया. कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को बढावा देने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने कुछ छूट भी दी है. निर्माणकार्य व्यावसायियों को सहायता के रुप में रेडीरेकनर के दर जैसे थे वैसे रखे. उसके बाद स्टैम्प ड्यूटी 6 फीसदी से 2 फीसदी पर लायी गई है. जनवरी से मार्च के दरम्यान स्टैम्प ड्यूटी 4 फीसदी की गई. 1 अप्रैल से यह पूर्ववत 6 फीसदी की जाएगी. लेकिन राज्य सरकार ने अब तक कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है.

रेडीरेकनर के अलावा स्टैम्प ड्यूटी के दरों में वृद्धी न हो, इस संबंध में राज्य सरकार से याचना की गई है. अब तक राज्य सरकार ने कोई भी नोटिफीकेशन जारी नहीं किया है. बीते वर्ष सहुलियत दी गई थी. अब और एक साल सहुलियत दी जाये.
– राजीव पारिख, राज्याध्यक्ष क्रेडाई.

Related Articles

Back to top button