देश दुनिया

असली किसान कानून से परेशान नहीं, विपक्ष भड़का रहा आंदोलन

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा

नई दिल्ली/दि.६ – केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष किसानों को भड़का रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को समझना चाहिए कैसे इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया जा रहा है, और उन्हें राजनीतिक फायदे के लिए काम कर रहे लोगों का शिकार नहीं होना चाहिए.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने साफ कर दिया है कि एमएसपी की व्यवस्था जारी है और रहेगी. हम इसे लिखकर भी दे सकते हैं. मुझे लगता है कि कांग्रेस की राज्य सरकारें और विपक्ष किसानों को भड़का रही हैं. उन्होंने कहा कि देश का किसान इन कानूनों के पक्ष में है, लेकिन कुछ लोग उन्हें भड़का रहे हैं. मुझे भरोसा है कि देश के किसान कुछ भी ऐसा नहीं करेंगे जिससे देश की शांति खतरे में पड़े. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने कहा कि इन कानूनों ने किसानों को आजादी दी है.
समाचार एजेंसी के मुताबिक कैलाश चौधरी ने कहा, मुझे पीएम मोदी के नेतृत्व और किसानों में विश्वास है. मुझे यकीन है कि किसान कभी भी ऐसा निर्णय नहीं लेंगे जिससे देश में कहीं भी अशांति पैदा हो. इन कानूनों ने उन्हें स्वतंत्रता प्रदान की है. मुझे नहीं लगता कि अपने खेतों में काम करने वाले असली किसान इससे परेशान हैं. यह पहली दफा नहीं है जब कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी किसान आंदोलन के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. किसानों के साथ शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत से पहले भी कैलाश चौधरी ने कहा था कि केंद्र के साथ बैठक में किसानों की शंकाओं को दूर किया जाएगा. हाल की बैठकों में, कुछ मुद्दों को स्पष्ट किया गया था. यह विपक्ष की राजनीति है, वे विरोध को भड़का रहे हैं. हमें उम्मीद है कि किसान विरोध वापस लेंगे.

Related Articles

Back to top button