देश दुनिया

रिंकू व जीतेश का टी-20 टीम में होगा चयन

नई दिल्ली/दि.13- वर्ल्ड टेस्ट सीरिज स्पर्धा के फाइनल में मिली करारी हार के बाद अब भारतीय टीम में बदलाव की संभावना है. आगामी माह में दो टेस्ट सीरिज के लिए वेस्टइंडीज जाने वाली भारतीय टीम से अनुभवी चेतेश्वर पुजारा व उमेश यादव को हाटाने की संभावना जताई जा रही है. इन दोनों खिलाडियों के स्थान पर यशस्ती जैसवाल व मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है. साथ ही टी-20 टीम में रिंकू सिंग व विदर्भ के जीतेश शर्मा का नाम शामिल हो सकता है. भविष्य के कठिन दौरों के लिए अभी से ही टेस्ट टीम तैयार करने की रणनीति बीसीआई ने तैयार की है. इसके तहत नए खिलाडियों को मौका दिया जा सकता है. भारत का वेस्टइंडीज दौरा एक माह का रहेगा. इसमें दो टेस्ट, तीन वन डे और पांच टी-20 मैचों का समावेश है. टेस्ट की तरह टी-20 टीम से भी अनुभवी खिलाडियों का पत्ता कट सकता है. हार्दिक पंड्या के नेतृत्व वाली टीम में अनेक नए चेहरे मैदान में दिखाई देंगे. विदर्भ के जीतेश शर्मा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. इस कारण उसका समावेश लगभग निश्चित माना जा रहा है. साथ ही अंतिम ओवरों में बडे शॉट खेलने वाले रिंकू सिंग का भी भारतीय टीम में पदार्पण हो सकता है.

* गिल को नेतृत्व?
भविष्य के कप्तान को दिए 23 वर्ष का शुभमन गिल इस दौरे में नेतृत्व कर सकता है. देवांग गांधी ने रविचंद्रन अश्विन का नाम सूचित किया है. उनके मुताबिक कप्तान के रुप में अश्विन अथवा राहणे के नाम का विचार होना चाहिए.

* ऋतुराज व यशस्वी भी दौड में
ऋतुराज गायकवाड के पुनरागमन के साथ ही यशस्वी जयस्वाल को भी मौका मिल सकता है. आईपीएल में 27 वीकेट लेने वाले मोहित शर्मा को भी अवसर मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है. विराट कोहली व रोहित शर्मा सहित मोहम्म शमी और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जाएगा, ऐसा सूूत्रों ने कहा.

 

Related Articles

Back to top button