देश दुनिया

पाकिस्तानी मदरसों की तरह है आरएसएस के स्कूलें

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान से आया राजनीतिक भूचाल

  • अब तक संघ को समझ नहीं पाए राहुल-भाजपा

नई दिल्ली/दि.३ – कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हमेशा अपने बयानों से केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते है. लेकिन इस बार राहुल गांधी के बयान से राजनीति में बवाल मच गया है. उन्होंने कहा है कि जैसे पाकिस्तान के मदरसे जेहादी या कट्टरता की पढ़ाई कराते हैं, भारत में वही काम आरएसएस अपने स्कूलों में कर रहा है. यानी एक बार आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से कर चुके राहुल गांधी ने संघ के 30 हजार से ज्यादा स्कूलों को पाकिस्तान के जेहादी मदरसों के बराबर रख दिया है. इन स्कूलों में पढ़ रहे तकरीबन 45 लाख बच्चों को उन बच्चों जैसे बता दिया है, जिन्हें पाकिस्तान अपने मदरसों में आतंकवाद का पाठ पढ़ा रहा है.
राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा, राहुल गांधी बिना सिर-पैर की बातें करते हैं. उन्हें सोच समझकर बातें करनी चाहिए. आप आरएसएस के किसी भी स्कूल में जाकर बैठिए और देखिए कि वहां क्या होता है. जब तक आप कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं लेंगे तब तक आपको कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है.
उन्होंने आगे कहा कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति खुद को युवा बताता है और फिर अनापशनाप बातें करता है. सिंह ने राहुल गांधी को लताड़ लगाते हुए कहा कि क्या आप चर्च की कार्यशैली को समझते हैं? आपकी तो पढ़ाई भी वहीं हुई है, क्या आप मिशिनरी को समझते हैं? आप आरएसएस के किसी स्कूल में जाइए और देखिए कि वहां क्या सिखाया जाता है. वहीं, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आएसएस क्या है ये समझने में राहुल गांधी को वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि क्रस्स् देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है. लोगों में अच्छा परिवर्तन लाना और लोगों को देशभक्ति के लिए प्रेरित करना यही संघ करता है.
ङ्क॥क्क के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने राहुल गांधी के इस बयान को हास्यास्पद बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता का ये बयान असत्य और कपटपूर्ण है. राहुल गांधी निरंतर ऐसे बयान क्यों देते हैं जो पाकिस्तान को खुश करने वाले होते हैं?
बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने साल 2019 में अपने एक बयान में कहा था कि हमारे सामने एक बड़ी खौफनाक विचारधारा खड़ी है जो आरएसएस की विचारधारा है, जिसके नरेंद्र मोदी बचपन से मेंबर हैं. ये आरएसएस की विचारधारा ने अपनी प्रेरणा हिटलर की नाजी पार्टी से ली थी.

Related Articles

Back to top button