देश दुनिया

56 गेंदों पर नहीं बनाए रन, साउथ अफ्रीका की जीत टनाटन

वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार

नई दिल्ली/दि. 26 – 2 बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का T20 World Cup 2021 में खराब प्रदर्शन जारी है. वेस्टइंडीज की टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच गंवा दिया. मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका से 8 विकेट से हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में महज 143 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज के लिए एविन लुईस ने 35 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरे ओवर लेंडल सिमंस की धीमी पारी टीम पर भारी पड़ी. लेंडल सिमंस ने 35 गेंदों में सिर्फ 16 रन बनाए. बता दें वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में कुल 56 डॉट गेंद खेली और यही उसकी हार की सबसे बड़ी वजह बनी.
दूसरी ओर साउथ अफ्रीका को लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. रीजा हेंड्रिक्स ने 39 रनों की पारी खेली. वहीं वैन डार दुसां और एडेन मार्करम ने भी उपयोगी पारियां खेल साउथ अफ्रीका को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई. मार्करम ने 26 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए. दुसां ने 43 रन बनाए. बता दें साउथ अफ्रीका ने दो मैचों में पहली जीत हासिल की है. वहीं वेस्टइंडीज की दो मैचों में दो हार हैं.
बता दें साउथ अफ्रीका की जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा और एनरिक नॉर्किया को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. नॉर्किया ने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 1 विकेट लिया. उन्होंने 24 में से 14 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया. साथ ही नॉर्किया ने आंद्रे रसेल का विकेट चटकाया. प्रीटोरियस ने 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

वेस्टइंडीज की हार की नींव लेंडल सिमंस ने रखी. इस ओपनिंग बल्लेबाज ने 35 गेंदों में 16 रन बनाए. स्ट्राइक रेट सिर्फ 45.71 रहा. सिमंस के अलावा क्रिस गेल भी 12 गेंद पर 12 रन बना पाए. रसेल, हेटमायर और ब्रावो भी कुछ खास नहीं कर सके. बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लुईस ने जरूर 35 गेंदों में 56 रन बनाए. उनके बल्ले से 6 छक्के और 3 चौके निकले.
साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही. कप्तान टेंबा बावुमा महज 2 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए. लेकिन इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और दुसां ने अर्धशतकीय साझेदारी कर साउथ अफ्रीका की जीत की नींव रखी. रीजा हेंड्रिक्स ने 39 रन बनाए. हेंजिक्स के आउट होने के बाद दुसां और मार्करम ने 54 गेंदों में 83 रनों की अजेय साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी.

Related Articles

Back to top button