देश दुनिया

कांग्रेस द्वारा उपमुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद सचिन पायलट ने बड़ा कदम उठाया

राजस्थान: सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से हटाया

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद शुरू हुआ राजस्थान संकट अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है। कुछ समय पहले, कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से सचिन पायलट को बर्खास्त कर दिया था। पायलट के स्थान पर गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सचिन पायलट ने भी कांग्रेस की इस कार्रवाई का जवाब दिया है। सचिन पायलट ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया है। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि सचिन पायलट इसके बाद क्या करेंगे। कल तक, सचिन पायलट के करीबी लोग कह रहे थे कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, चर्चा थी कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर में शक्ति प्रदर्शन ने पायलट की वापसी के लिए सभी रस्सियों को काट दिया था। यह संभावना आज सच होती दिख रही है। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि कांग्रेस पायलट को पार्टी से बाहर भी करेगी या नहीं। सचिन पायलट ऐसा होने पर क्या करेंगे, इस बारे में कई तर्क हैं।

सचिन पायलट के साथ ही कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा और उनके समर्थक विश्वेंद्र सिंह को भी बर्खास्त कर दिया गया है। इसलिए अब हर कोई बीजेपी की भूमिका को देख रहा है। कल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कांग्रेस में युवा नेतृत्व की आलोचना की थी। इसलिए अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या बीजेपी सचिन पायलट के रूप में युवा रक्त को जगह देगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button