देश दुनिया

औंधे मुंह लिटाकर गोली मारी, अब भी पैर में फंसी

नूंह दंगे का आरोपी मुनफेद बोला- डॉक्टर पाकिस्तानी कहते थे

हरियाणा/दि.25- ‘पुलिसवालों ने मेरी आंखों पर पट्टी बांधी, गाड़ी में बिठाया और पहाड़ी पर ले गए। मुझे तो समझ ही नहीं आ रहा था कि हो क्या रहा है? तभी एक पुलिसवाले ने जबरदस्ती मेरे हाथ में पिस्टल पकड़ाई और गोली चलवा दी। मुझे जमीन पर औंधे मुंह लिटाया और पैर में गोली मार दी। वो गोली अब भी पैर में फंसी है। एक महीने जेल के हॉस्पिटल में रहा और एक महीने जेल में। वहां का स्टाफ मुझे आतंकी और पाकिस्तानी कहता था।’

मुनफेद खान हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई, 2023 को हुई हिंसा में अरेस्ट किए गए 420 लोगों में से एक हैं। नल्हड़ के नल्हरेश्वर मंदिर के पास रहकर दूध बेचते थे। अब धंधा बंद कर गांव में रहते हैं। पैर में गोली फंसी है, इसलिए लंगड़ाकर चलते हैं।

नल्हरेश्वर मंदिर से शुरू हुई ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर पथराव और उसके बाद भड़की हिंसा में पुलिस ने कुल 60 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इनमें तीन लोगों मुनफेद, आमिर और ओसामा पहलवान की गिरफ्तारियों पर सबसे ज्यादा सवाल उठे थे। तीनों को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद अरेस्ट किया था। इनके परिवारों ने कहा कि पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर किए हैं। मुनफेद और आमिर को जमानत मिल गई है, ओसामा अब भी जेल में है।

Related Articles

Back to top button