देश दुनिया

सिक्कों से बनाई गई श्रीराम की कलाकृति

खर्च हुए 2 लाख रुपये

नई दिल्ली/दि.२६ – जब से श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में उनके भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है, तब से लोगों में भगवान राम के प्रति आस्था पहले से भी अधिक बढ़ गई है. देश भर में श्रीराम की भक्ति की बयार चल रही है और भक्त अपने-अपने तरीकों से उनके प्रति श्रद्धा व्यक्त कर रहे हैं. हाल ही में कर्नाटक के बेंगलुरु में श्रीराम की एक काफी भव्य संरचना बनाई गई है.
कर्नाटक राज्य की राजधानी बेंगलुरु के कुछ कलाकारों ने सिक्कों से श्रीराम की अद्भुत संरचना बनाई है. यह देखने में जितनी भव्य है, उतनी ही सुंदर भी. इस कलाकृति पर से नजरें हटा पाना मुश्किल है. यह खूबसूरत संरचना राष्ट्र धर्म ट्रस्ट नामक संगठन ने बनाई है. इसे लालबाग पश्चिम गेट के पास बनाया गया है. दर्शकों के लिए रखी गई यह अद्भुत संरचना सबका ध्यान आकर्षित कर रही है.
श्रीराम की यह पूरी संरचना 1 रुपये और 5 रुपये के सिक्कों से बनाई गई है. इसे बनाने में कुल 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है. कलाकारों की मानें तो ये सिक्के लगभग 2 लाख रुपये की कीमत के हैं. दर्शकों को यह बहुत पसंद आ रही है और लोग इसे अपने कैमरा में कैद कर रहे हैं.
जब से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है, तब से ही देश के विभिन्न हिस्सों में चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. चंदे को राम मंदिर के भव्य निर्माण में योगदान के तौर पर माना जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, राम मंदिर निर्माण का काम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button