देश दुनिया

मरीजों से बोलो हॉस्पिटल में मरोगे तो कोई गारंटी नहीं

मंत्री गोपाल भार्गव की डॉक्टर्स को अजीबो गरीब सलाह

भोपाल/दि.१७ – कोरोना वायरस ने एक बार फिर से सभी राज्यों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को हिला कर रख दिया है. कोविड के अचानक तेजी से बढ़े संक्रमण के कारण तमाम राज्यों में अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी होती जा रहीहै. कई जगहों से मरीजों को ऑक्सीजन समय से न मिलने से मौत की भी खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच मध्य प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने हॉस्पिटल में बेड्स खाली कराने के लिए अजीबो गरीब बयान दिया है.
देश के सभी राज्य इस समय कोरोना वायरस की चौथी लहर के गिरफ्त में हैं. जनता सरकार से अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था की मांग कर रही है लेकिन कई मरीज जगह न होने की वजह से अस्पताल में भर्ती तक नहीं हो पा रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश सरकार में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव नरसिंहपुर जिला अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर्स से मुलाकात की. इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जयाजा भी लिया.

  • अस्पतालों से नही जा रहे मरीज

डॉक्टर्स ने उन्हें अपनी समस्याएं बताईं. डॉक्टरों ने मंत्री से कहा कि अस्पताल में सबसे बड़ी समस्या बेड्स की कमी की है. उन्होंने कहा कि कई कोरोना मरीज ऐसे हैं जो ठीक होने के बाद भी अस्पताल में अतिरिक्त दिन बिताते हैं जिससे यहां बेड्स की किल्लत हो रही है. डॉक्टरों ने कहा कि ऐसे मरीजों की वजह से दूसरे गंभीर मरीजों को बेड्स नहीं उपलब्ध हो पा रहे हैं और इससे ऑक्सीजन की सप्लाई बर भी बुरा असर पड़ता है.

  • सोशल मीडिया में वायरल हुआ बयान

डॉक्टर्स की बात सुनने के बाद मंत्री गोपाल भार्गव ने उन्हें ऐसा सुझाव दिया जिससे सब हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि जो मरीज ठीक होने के बाद भी घर नहीं जाना चाहते उनसे आप लोग कहिए कि आप घर जाओ और अगर नहीं जाते और यहां मरोगे तो इसकी जिम्मेदारी अस्पताल की नहीं होगी. इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने डॉक्टर्स से कहा कि ऐसे मरीजों से मिलना ही बंद कर दें. मंत्री गोपाल भार्गव का यह बयान सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ.

Related Articles

Back to top button