अन्य शहरदेश दुनिया

एक और राज्य में एनसीपी में फूट, भतीजे के साथ सभी विधायक; शरद पवार को झटका

नई दिल्ली/दि.21- नागालैंड के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सात विधायकों ने शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा को झटका देते हुए अजीत पवार के गुट को समर्थन दिया है. सूत्रों ने गुरुवार को नागालैंड राकांपा के हवाले से कहा कि पूरी राज्य कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों के साथ चर्चा के बाद नागालैंड में राकांपा ने अजीत पवार और प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व वाले गुट को मजबूत करने का निर्णय लिया है.
पूर्वोत्तर राज्य के सात एनसीपी विधायकों ने आज एक बयान में कहा है कि नागालैंड एनसीपी कार्यालय में कार्यकर्ता भी अजीत पवार का समर्थन करेंगे. इस महीने की शुरुआत में अजीत पवार और आठ अन्य राकांपा विधायक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र शिव सेना और भाजपा गठबंधन सरकार में शामिल हो गए. इस कदम ने शरद पवार की बनाई एनसीपी में दो फाड़ कर दिया.
पिछले कुछ दिनों में राकांपा प्रमुख के साथ अजीत पवार की यह दूसरी मुलाकात थी. रविवार को उपमुख्यमंत्री और उनके खेमे के कुछ मंत्रियों ने वाई बी चव्हाण सेंटर में शरद पवार से मुलाकात की. अजीत पवार खेमे ने कहा कि वे मौजूदा स्थिति में शरद पवार का आशीर्वाद और मार्गदर्शन चाहते हैं, लेकिन शरद पवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.
पाटील ने संवाददाताओं से कहा कि जिन लोगों ने अलग रास्ता (अजीत पवार खेमा ने) अपनाया है, वे आज शरद पवार से मिलने आए और उनसे मौजूदा स्थिति से बाहर निकलने का कोई रास्ता सुझाने का अनुरोध किया. पाटील ने कहा, अजीत पवार ने उनसे (शरद पवार से) समाधान निकालने और कोई रास्ता सुझाने को कहा.

Related Articles

Back to top button