देश दुनिया

शाला की प्रार्थना के दौरान विद्यार्थी को दिल का दौरा

बेहोश होते ही कुछ मिनटों में दम तोडा

छतरपुर./दि.11- मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में इस घटना से शोक छा गया. महर्षी विद्यामंदिर शाला की प्रार्थना सभा के दौरान एक विद्यार्थी बहोश होकर नीचे गिर पडा और कुछ ही मिनट में इस छात्र की मृत्यु हो गई. दिल का दौरा पडने से बहोश हुए इस छात्र को बचाने का काफी प्रयास किया गया. लेकिन डॉक्टरों के प्रयास विफल साबित हुए. मृतक छात्र का नाम छतरपुर शहर निवासी सार्थक टिकरिया है. वह शहर के विख्यात व्यवसायी आलोक टिकरिया का बेटा था.
मृतक छात्र के रिश्तेदारों ने बताया कि, सार्थक हर दिन की तरह सुबह 7 बजे शाला में गया था. शाला के सम्मेलन के दौरान वह बेहोश होकर गिर पडा. पश्चात उसे फोन पर जानकारी दी गई. शाला पहुंचने तक शिक्षकों ने सीपीआर के जरिए उसे जीवित करने का प्रयास किया. लेकिन सार्थक की मृत्यु हो गई. परिवार के सदस्य शाला मेें पहुंचने पर तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. इस प्रकरण में जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना था कि दिल का दौरा पडने के बाद मरीज के पास केवल 10 मिनट का समय रहता है, ऐसी परिस्थिति में सार्थक को लाने में देरी होनेे के कारण उसकी मृत्यु हो गई. सीपीआर बराबर नहीं दिया गया. अन्यथा अस्पताल लाने तक उसे बचाया जा सकता था.

* नेत्रदान करने का निर्णय
10वीं कक्षा में पढनेवाले सार्थक की दिल का दौरा पडने से अकाल मौत होने पर परिवार सदमे में है. सार्थक के पिता ने नेत्रदान के लिए सद्गुरु नेत्र अस्पताल को सूचित किया और सोमवार को दोपहर 3 बजे अस्पताल के डॉक्टरों ने शस्त्रक्रिया की. सार्थक की आंखों से अब एक नेत्रहिन व्यक्ति को नया जीवन मिलेगा, ऐसा रिश्तेदारों का कहना है.

Related Articles

Back to top button