देश दुनिया

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच पूरी, पता चला……

सुशांत सिंह को राजपूत ने 34 साल की उम्र में अपना जीवन समाप्त करने का फैसला किया। सुशांत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गए पुलिस की जानकारी के अनुसार पता चला की......

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खुदखुशी को १ महिना हो चूका है । मुंबई पुलिस पिछले १ महीने से मामले की जांच कर रही है। आत्महत्या के मामले में आवश्यक सभी व्यक्तियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। ३५ से अधिको के जबाब, फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की मदद से सुशांत की आत्महत्या की जांच लगभग पूरी हो गई है। वैसे पुलिस टीम १० से १२ दिनों में इसका रिपोर्ट भी पेश करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को फोरेंसिक टीम के पांच अधिकारियों ने मामले पर चर्चा की। इस चर्चा में, हर कोई इस मामले की अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए सहमत हुआ। साथ ही, अगर कोई और इस मामले में पूछताछ करना चाहता है, तो उन्हें पुलिस स्टेशन बुलाया जाएगा। लेकिन अब तक की रिपोर्ट के आधार पर, डॉक्टरों को मामले में कुछ भी असामान्य नहीं मिला।

३१ साल की उम्र में, उन्होंने अवसाद में अपना जीवन समाप्त कर लिया। उस दिन से लेकर आज तक, पुलिस ने ३५ से अधिक लोगों के जवाब दर्ज किए हैं। सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह भी पता चला कि उसकी फ़ासी लगने से मौत हो गई। उसके खून में कोई टॉक्सिन या ड्रग्स नहीं पाया गया। राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी, अभिनेता शेखर सुमन और निर्देशक शेखर कपूर ने भी सुशांत की आत्महत्या की गहन जांच के लिए कहा था।

सुशांत डीप्रेशन के दो भयानक रोगों से पीड़ित थे। उन्होंने यह भी कहा कि इन दो मानसिक बीमारियों ने उनकी जान ले ली। सुशांत ‘Paranoia’ और ‘Bipolar disorder’ विकार से त्रस्त था। उसका एक सप्ताह तक हिंदुजा अस्पताल में इलाज चला।

‘Paraoia’ एक संदिग्ध बीमारी है। यह आपको महसूस कराता है कि आपके प्रियजन आपसे नफरत कर रहे हैं। यह विचार कि कोई व्यक्ति आपको मारने की कोशिश कर रहा है जब आप अकेले हैं तो आपके दिमाग में लगातार है। इसके अलावा, द्विध्रुवी विकार में, एक व्यक्ति का स्वभाव लगातार उतार-चढ़ाव होता है। कभी-कभी वह बहुत तनाव में होता है और कभी-कभी उसका आत्मविश्वास अचानक बढ़ जाता है। इसलिए, कहा जाता है कि इन दो बीमारियों ने उसकी आत्महत्या का कारण बना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button